Arkade Developers के शेयर 36% प्रीमियम पर सूचीबद्ध

Arkade Developers के शेयर 36% प्रीमियम पर सूचीबद्ध सित॰, 25 2024

Arkade Developers के IPO का शानदार आगाज

मंगलवार को Arkade Developers Ltd. का शेयर बाजार में जोरदार पदार्पण हुआ, जहां इसे ₹175.9 प्रति शेयर की कीमत पर सूचीबद्ध किया गया, जो कि इसके IPO मूल्य ₹128 प्रति शेयर से 36% अधिक है। यह निवेशकों के बीच संगठन की मजबूती और बाजार में उसकी महत्ता को दर्शाता है। इस तीन दिवसीय IPO ने ₹410 करोड़ जुटाए, जिससे कंपनी को अपने विभिन्न विकास परियोजनाओं में तेजी लाने और अतिरिक्त अधिग्रहणों के लिए वित्तीय मजबूती मिली।

IPO को मिला शानदार समर्थन

IPO को मिला शानदार समर्थन

Arkade Developers के IPO को निवेशकों से जबरदस्त समर्थन मिला, जिसमें कुल 113.49 गुना सब्सक्रिप्शन देखा गया। खुदरा निवेशकों के लिए आरक्षित हिस्से को 53.78 गुना और संस्थागत निवेशकों के लिए 172.6 गुना सब्सक्रिप्शन मिला। वहीं, गैर-संस्थागत निवेशकों के लिए यह आंकड़ा 172.22 गुना रहा। यह दिखाता है कि बाजार में Arkade Developers के प्रति विश्वास कितना मजबूत है।

IPO का इस्तेमाल

IPO का इस्तेमाल

IPO से प्राप्त राजस्व का उपयोग कंपनी की मौजूदा और आगामी परियोजनाओं के विकास, भावी रियल एस्टेट अधिग्रहण और सामान्य कॉर्पोरेट प्रयोजनों के लिए किया जाएगा। Arkade Developers एक प्रसिद्ध रियल एस्टेट विकास कंपनी है, जिसका 1.8 मिलियन वर्ग फीट का आवासीय संपत्ति है, जिसमें साझेदार संस्थाओं में इसकी बहुलांश हिस्सेदारी शामिल है।

शेयर खरीद की प्रक्रिया

इस IPO में केवल नई इक्विटी शेयरों का प्रस्ताव था, जिसमें कोई भी Offer For Sale (OFS) कंपोनेंट नहीं था। निवेशकों को 110 शेयरों के एक लॉट और उसके गुणक में बोली लगाने की अनुमति थी।

अलॉटमेंट और लिस्टिंग

Arkade Developers IPO का अलॉटमेंट फाइनल होने की उम्मीद 20 सितंबर 2024 को थी और इसकी लिस्टिंग 24 सितंबर 2024 को निर्धारित की गई थी।

कुल मिलाकर, Arkade Developers का यह IPO न केवल कंपनी के विकास और विस्तार में मदद करेगा, बल्कि निवेशकों के लिए भी एक लाभकारी सौदा साबित हो रहा है। इसकी भविष्य की परियोजनाएं और अधिग्रहण वाकई में रियल एस्टेट बाजार में इसकी मजबूत पकड़ को और भी सुदृढ़ करेंगे।

निवेशकों के लिए अवसर

निवेशकों के लिए अवसर

Arkade Developers के शेयरों में निवेश करना उन व्यक्तियों के लिए बेहतरीन विकल्प हो सकता है जो वर्तमान में या भविष्य में रियल एस्टेट सेक्टर में निवेश करने की सोच रहे हैं। कंपनी की वित्तीय स्थिति और इसके द्वारा की जाने वाली परियोजनाएं उनके निवेश को सुरक्षित और लाभदायक बना सकती हैं।

अंततः, Arkade Developers का यह IPO इस बात का साक्षी है कि निवेशकों का विश्वास और बाजार में कंपनी की काभी मजबूत स्थिति है। यह शुरूआत न केवल कंपनी के तरक्की का नया अध्याय है, बल्कि रियल एस्टेट सेक्टर में नए आयाम स्थापित करने का भी संकेत है।