Apollo Micro Systems के शेयरों में 706% की भारी वृद्धि, 1.65 करोड़ शेयरों को ट्रेडिंग की मिली मंजूरी

Apollo Micro Systems के शेयरों में 706% की भारी वृद्धि, 1.65 करोड़ शेयरों को ट्रेडिंग की मिली मंजूरी जून, 5 2024

Apollo Micro Systems के शेयरों में 706% की भारी वृद्धि

Apollo Micro Systems, जो एक स्मॉल-कैप कंपनी है और रक्षा और अंतरिक्ष प्रौद्योगिकी में काम करती है, उसके शेयरों ने जून 2019 से अद्वितीय वृद्धि दर्ज की है। जून 7, 2019 को ₹12.29 की स्तर से बढ़ते हुए, इस कंपनी के शेयर आज के समय में ₹99 पर ट्रेड कर रहे हैं। इस प्रकार, उन्होंने निवेशकों को 706% का अद्वितीय रिटर्न प्रदान किया है। पिछले वर्ष भी इन शेयरों ने 186% का रिटर्न दिया है। बुधवार को मार्केट कैपिटलाइजेशन ₹2960 करोड़ था।

1.65 करोड़ शेयरों को मिला ट्रेडिंग की मंजूरी

Apollo Micro Systems को 1.65 करोड़ इक्विटी शेयरों के ट्रेडिंग की मंजूरी मिली है, जो प्रमोटर्स के वारंट्स को कन्वर्ट करने के बाद जारी किए गए हैं। इस मंजूरी के बाद यह शेयर दिसंबर 19, 2025 तक लॉक-इन रहेंगे। यह शेयर ₹18.60 प्रति शेयर मूल्य पर मई 3, 2024 को कन्वर्ट किए गए थे। ट्रेडिंग की मंजूरी मिलने का यह कदम कंपनी के निवेशकों के लिए एक महत्वपूर्ण घटनाक्रम माना जा रहा है।

Telangana में स्थित कंपनी की 40वीं वर्षगांठ

Telangana में स्थित कंपनी की 40वीं वर्षगांठ

Telangana में स्थित Apollo Micro Systems इस वर्ष अपनी 40वीं वर्षगांठ मना रही है। यह कंपनी रक्षा और अंतरिक्ष प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में कार्यरत है और उसके उत्पादों का इस्तेमाल महत्वपूर्ण सैन्य और अंतरिक्ष अभियानों में होता है। कंपनी के इस लंबी अवधि के सफर को देखते हुए, शेयर बाजार में इसकी प्रदर्शन और भी महत्वपूर्ण हो जाती है।

52-हफ्ते की ऊंचाई और नीचाई

Apollo Micro Systems के शेयर ने पिछले 52 हफ्तों में ₹162 का उच्चतम स्तर और ₹34 का न्यूनतम स्तर छुआ है। यह उतार-चढ़ाव इस बात का प्रमाण है कि कंपनी का शेयर बाजार में काफी सक्रिय और प्रतिकृतिशील है।

निवेशकों के लिए संदेश

निवेशकों के लिए संदेश

इस तरह की वृद्धि और शेयरों की ट्रेडिंग मंजूरी से यह स्पष्ट होता है कि Apollo Micro Systems निवेशकों के लिए एक आकर्षक निवेश विकल्प हो सकती है। हालांकि, बाजार के उतार-चढ़ाव और कंपनी की भविष्य की योजनाओं को ध्यान में रखते हुए, निवेशकों को सोच-समझकर निवेश करना चाहिए। कंपनी के प्रमोटर्स का वारंट्स को कन्वर्ट करना और शेयरों की लॉक-इन पीरियड इसका संकेत हो सकता है कि भीतर के सदस्यों को कंपनी के भविष्य पर भरोसा है।